Header Ad

Post AD Top

Advertisement

विवादों में आई रणवीर-दीपिका की शादी, इटली के होटल में गुरु-मर्यादा की उलंघना का आरोप!



बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं। इस कपल ने कोंकणी रीति-रिवाज और सिंधी रीति रिवाजों से शादी रचाई। शादी में मिडिया को पूरी तरह दूर रखा गया था, ये शादी इस जोड़े ने सात समंदर पार इटली में की। सारी शादी बेहद ही अच्छे तरीके से संपन्न हुई, शादी के बाद दोनों ही कलाकरो ने अपनी शादी की तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर की और सभी ने उनको शुभकामनाए भी दी लेकिन अब शादी को लेकर एक एेसी खबर सामने आई है, जिसे काफी विवाद हो गया है।


खबरों के अनुसार सिंधी रीति रिवाज से शादी की रस्मों को करने के लिए दीपवीर गुरुद्वारा जाने के बजाए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को इटली के होटल में ही ले आए थे, जिसके कारण वहां के भारतीय सिख समुदाय के प्रधान सुखदेव सिंह कंग और अन्य सिख संगत काफी भड़क गए हैं।  बता दें कि हॉटेल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को लेकर जाना सख्त मना है।


गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस संबंधी खास हिदायतें दी थीं लेकिन इसके बावजूद भी इटली के गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी गुरु साहिब को हॉटेल में ले गई? वही ये सवाल भी उठ रहा है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी विदेशी मामले में दखल-अंदाजी करेगी या नहीं? और क्या इटली के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को इस बारे में जानकारी थी या नहीं? अगर उनको जानकारी थी तो उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अादेशों की उल्लंघना क्यों की? इस विवाद में जितना दोष अभिनेता रणवीर और दीपिका का है उतना ही दोष गुरु ग्रंथ साहिब जी को होटल भेजने वाली प्रबंधक कमेटी का भी है। अब देखना होगा की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी क्या कोई कदम उठाएगी।

credits: zimbio
विवादों में आई रणवीर-दीपिका की शादी, इटली के होटल में गुरु-मर्यादा की उलंघना का आरोप! विवादों में आई रणवीर-दीपिका की शादी, इटली के होटल में गुरु-मर्यादा की उलंघना का आरोप! Reviewed by bollykeeda on November 16, 2018 Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement